Draupdi Murmu Shimla Visit- तीस अधिकारी, 1100 जवान... राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शिमला दौरे पर सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, धर्मशाला। Draupdi Murmu Shimla Visit:केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में बतौर मुख्यातिथि आ रहीं राष्ट्रपति दौपदी मुर्मू की सुरक्षा व्यवस्था सहित आइपीएल मैच व राधा स्वामी सत्संग में आने वाली संगत की सुरक

4 1 6
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, धर्मशाला। Draupdi Murmu Shimla Visit:केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में बतौर मुख्यातिथि आ रहीं राष्ट्रपति दौपदी मुर्मू की सुरक्षा व्यवस्था सहित आइपीएल मैच व राधा स्वामी सत्संग में आने वाली संगत की सुरक्षा व्यवस्था 1,100 से अधिक पुलिस जवान संभालेंगे।

loksabha election banner

राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था में 30 से अधिक राजपत्रित पुलिस अधिकारी तैनात रहेंगे। इनमें डीएसपी, एडिशनल एसपी व एसपी रैंक के अधिकारियों की तैनाती होगी।

यातायात व्यवस्था के लिए धर्मशाला को छह सेक्टरों में बांटा गया है। परौर में सत्संग कार्यक्रम के लिए भवारना पुलिस थाने को ट्रैफिक प्लान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। धर्मशाला की तरफ आने वाली गाड़ियां वाया नगरी होकर आएंगी। चार व पांच मई को परौर में सत्संग कार्यक्रम हैं, जिसमें हजारों की संख्या में संगत पहुंचती है।

यह भी पढ़ें-राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के स्वागत को लेकर हिमाचल तैयार, इन दस बिंदुओं से समझिए कैसी है सुरक्षा व्यवस्था

पांच मई को आइपीएल मैच है। दो व तीन मई को धर्मशाला में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) व चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की टीमें पहुंच रही हैं। छह मई को केंद्रीय विश्वविद्यालय (सीयू) के दीक्षा समारोह में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आ रही हैं।

इसलिए अधिक जवानों की जरूरत है। चुनाव के चलते कुछ जवान भी राज्य से बाहर गए हैं। पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में चेक पोस्ट के साथ ड्रोन कैमरे व सीसीटीवी कैमरों की भी मदद लेगी।

यह है सुरक्षा व ट्रैफिक सेक्टर

धर्मशाला को पुलिस ने छह सेक्टरों में बांटा है, जिसमें मैक्लोडगंज कोतवाली एक सेक्टर है। रेडक्रास चौक से स्टेडियम दूसरा, आउटर लिंक रोड बीएड कालेज व चीलगाड़ी रोड तीसरा सेक्टर है।

मैदान का इनर व मैदान का आउटर क्षेत्र चौथा सेक्टर है। रेडिसन में खिलाड़ियों का ठहराव पांचवां सेक्टर व शीला चौक से स्टेडियम तक छठा सेक्टर है।

परौर में सत्संग कार्यक्रम के लिए यह रहेगा ट्रैफिक प्लान

परौर में राधा स्वामी सत्संग कार्यक्रम को लेकर भवारना एसएचओ ट्रैफिक प्लान कर रहे हैं, जिसमें यातायात जाम से सुरक्षा के लिए वाया मैंझा, वाया धीरा, वाया मारंडा नागिनी वाहनों को भेजा जाएगा। धर्मशाला आने वालों को वाया नगरी धर्मशाला भेजा जाएगा।

IPL के लिए यहां होगी VVIP पार्किंग

वीवीआइपी वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था एचपीसीए स्टेडियम के पास फुटबाल मैदान में रहेगी। अन्य वाहनों के लिए पुलिस मैदान धर्मशाला, दाड़ी, जोरावर स्टेडियम, बाईपास मार्ग सहित शहर में उपलब्ध पार्किंग स्थलों में वाहन पार्क करने की सुविधा होगी।

  • धर्मशाला पहुंचने के लिए वाहन शीला-दाड़ी से होते हुए शहर में प्रवेश करेंगे। कुनालपत्थरी रोड को वनवे किया जाएगा। वापसी सकोह-गगल से बाहर के लिए गाड़ियां जा पाएंगी।
  • खनियारा के लिए कोतवाली के बजाय दाड़ी-कंडी रोड से जाएंगे, जबकि वापसी कोतवाली बाजार से होगी
  • कॉलेज मार्ग वनवे रहेगा। कालेज रोड पार्किंग से वाहनों को बाहर निकालने की व्यवस्था होगी।
  • धर्मशाला-सकोह मार्ग पर ट्रैफिक ज्यादा होने पर वाहनों को वाया कुनालपत्थरी मार्ग कोतवाली बाजार पहुंचाया जाएगा।

1100 से अधिक पुलिस जवान जिला में तैनात होंगे। 30 राजपत्रित पुलिस अधिकारी राष्ट्रपति की सुरक्षा में विशेष रूप से तैनात रहेंगे।

इसके अलावा आइपीएल के लिए शहर छह सेक्टरों में बांटा है। पहले की तरह ही पार्किंग व ट्रैफिक प्लान रहेगा। इसके अलावा परौर सत्संग के लिए यातायात को व्यवस्थित करने के लिए जरूरी दिशानिर्देश दिए हैं।

-वीर बहादुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, कांगड़ा

यह भी पढ़ें-Himachal Road Accident: क्रिकेटर सुरेश रैना पर टूटा दुखों का पहाड़, सड़क हादसे में ममेरे भाई समेत दो की मौत

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

राखी सावंत की होगी सर्जरी, अस्पताल से दिया मैसेज, बोलीं- मैं दोबारा मनोरंजन...

Rakhi Sawant To Undergo Surgery: राखी सावंत ने हाल ही में फैन्स को अपनी हेल्थ के बारे में अपडेट दिया और खुलासा किया कि उन्हें 10 सेमी का ट्यूमर है. सोशल मीडिया संसेशन ने यह भी बताया कि 18 मई को उनकी सर्जरी होगी. राखी सावंत के एक्स हस्बैंड रितेश ने

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now